बिना परीक्षा के डाक विभाग में नौकरी पाने का मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई।

India Post (भारतीय डाक विभाग) के राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के लिए वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के तहत 3262 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी की खास बात ये है कि 10वीं पास उम्मीदवार भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारिख 21 जुलाई 2020 है।

वैकेंसी से जुड़ी जरूरी जानकारी

डाक विभाग के राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर निकली इस वैकेंसी के तहत 3262 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए  उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। इस वैकेंसी के तहत 18 साल और 40 वर्ष की आयु के लोग वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इतना लगेगा आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। वहीं, महिलाओं और SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों का चुनाव 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा।

इसका भी रखें ख्याल

इन वैकेंसी के तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 10,000 रुपये प्रति माह से लेकर 14,500 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा।

उम्मीदवार ऐसे करें वैकेंसी के लिए आवेदन

GDS (ग्रामीण डाक सेवक) के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here